UPTET 2021 : यूपीटीईटी को लेकर हुई अहम बैठक, प्रश्न पत्र और OMR शीट की सुरक्षा के लिए लिया यह फैसला

 यूआईटी 2021 की परीक्षा 28 नवंबर को संपन्न होगी।  इसे


लेकर गुरुवार को प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा ने समस्त मंडल के कमिश्नर और जनपदों के जिलाधिकारी, प्रशासनिक अफसर, पुलिस आयुक्त, एसएसपी और जिला विद्यालय निरीक्षक के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग की।  

परीक्षा से पहले की समीक्षाएँ।  बार-बार जांच प्रसारण के मामले में आपसे संपर्क करता है।  स्टेट लेवल पर कंट्रोल रूम से अच्छी तरह से व्यवस्था की गई।

 परीक्षा केंद्र के अंदर मोबाइल टेलीफोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण पर पूर्णतया विज्ञान.  नियंत्रण के लिए सक्षम नियंत्रक  प्रश्नों के लेख और ब्लॉग जीवन के विभिन्न प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, कैमरा आदि।  

सोशल मीडिया के प्रसारित होने वाले विज्ञापन संचार के प्रसारित होने वाले व्यवहारों के व्यवहार के साथ संचार सही तरह के व्यवहार के अनुरूप होते हैं।

विदित हो कि टीईटी 28 नवंबर को दो पालियों 2554 केंद्रों पर प्राथमिक स्तर की परीक्षा होगी।

परीक्षार्थी ध्यान रखें-

- टेस्ट बुकलेट व ओएमआर शीट पर समान टेस्ट बुकलेट कोड अंकित हो

- अपने साथ लेकर जाएं प्रवेश पत्र, ऑनलाइन आवेदन में अंकित पहचान पत्र की मूल प्रति के साथ प्रशिक्षण योग्यता का प्रमाणपत्र या किसी भी सेमिस्टर के अंकपत्र की मूल प्रति

- अपनी आवंटित सीट पर बैठें। अन्य जगह बैठने पर अभ्यर्थन रद्द कर दिया जाएगा। 

- परीक्षा शुरू होने के बाद यदि केन्द्र पर पहुंचे तो परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अपने साथ एक क्लिपबोर्ड लेकर आएं जिस पर कुछ न लिखा हो।

परीक्षा केन्द्रों के 200 गज की परिधि में धारा 144 लागू की जाएगी। 

इस परिधि में परीक्षा से संबंधित लोगों को छोड़कर अन्य किसी भी व्यक्ति के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। प्रवेश द्वार पर अभ्यर्थियों की वीडियो रिकार्डिंग की जाएगी। 



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

गणित सीखने-सिखाने का सही क्रम क्या होना चाहिए?

गणित में जोड़ शिक्षण के तरीके और गतिविधियां, देखें गतिविधियों के माध्यम से

विद्यालयों में सहशैक्षिक गतिविधियों को कैसे क्रियान्वित करें?