यूपी 90000 नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का मुख्यमंत्री ने किया ऐलान आवेदन फरवरी से - UP SUPER TET NOTIFICATION 2024

 उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन का अभ्यर्थी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। अभ्यर्थियों का इंतजार समाप्त हो चुका है। अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। 

यूपी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन का 5 वर्षों से अभ्यर्थियों का जो इंतजार है वह समाप्त हो चुका है और यूपी में प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर काफी महत्वपूर्ण सूचना आ चुकी है जितने भी डीएलएड बीटीसी व बीएड अभ्यर्थी हैं इन सभी के लिए यह खबर काफी महत्वपूर्ण है।


UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 Latest News

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन से जुड़ी काफी अहम जानकारी आपको साझा की जाने वाली है। सबसे पहले आपको बता देते हैं उत्तर प्रदेश में लाखों अभ्यर्थी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन का इंतजार कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में इस समय 5 वर्ष बीत चुके हैं। लेकिन अभी तक प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी नहीं हुआ है। 

लेकिन विज्ञापन आने की काफी महत्वपूर्ण जानकारी निकलकर आ चुकी है। जो कि आपको यह जानकारी को जानना चाहिए। आप सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं कि यूपी में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर अभी-अभी एक बहुत ही बड़ी खबर शासन स्तर से सूत्रों से प्राप्त हुई है अब क्या खबर है यह नीचे पैराग्राफ के माध्यम से जानकारी साझा की गई है।

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर मिली शासन स्तर से जानकारी 

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर शासन स्तर से काफी बड़ी जानकारी मिली है। आप सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं यूपी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर शासन स्तर से यह जानकारी मिली है कि नए आयोग के गठन पर लगातार शासन स्तर से देखरेख चल रही है और जनवरी में सदस्य और अध्यक्ष नये आयोग में नियुक्त हो जाएंगे। 

नए आयोग गठित होने के बाद एक बड़ी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन नए आयोग के माध्यम से जारी किया जाएगा उम्मीद की जा रही है फरवरी माह से इस भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो सकती है।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

गणित सीखने-सिखाने का सही क्रम क्या होना चाहिए?

गणित में जोड़ शिक्षण के तरीके और गतिविधियां, देखें गतिविधियों के माध्यम से

विद्यालयों में सहशैक्षिक गतिविधियों को कैसे क्रियान्वित करें?